Home / Celebrities / इरफान खान की ‘हिंदी मीडियम’ का पहला पोस्‍टर हुआ रिलीज

इरफान खान की ‘हिंदी मीडियम’ का पहला पोस्‍टर हुआ रिलीज

इरफान खान ने अपनी फिल्म हिंदी मीडियम का पोस्टर रिलीज कर दिया है। इससे पहले सामने आई झलक से अलग यह पोस्टर फिल्म के बारे में काफी कुछ कह रहा है।

इरफान खान फिर एक धमाका करने की तैयारी में हैं। उनकी अगली फिल्म का पोस्टर जारी हुआ है। फिल्म का नाम है ‘हिंदी मीडियम’। पोस्टर पर दो अलग-अलग जोड़ी के जूते, अलग-अलग हालात बयान कर रहे हैं। इस पर एक मैसेज भी है ‘धोखा, झूठ… ढंग के स्कूल में बच्चे को पहुंचाने के लिए पैरेंट्स क्या-क्या नहीं करते।’

हाल ही में अपनी दीपिका पादुकोण की हॉलीवुड फिल्‍म ‘एक्‍सएक्‍सएक्‍स’ के प्रीमियर में नजर आने वाले इरफान खान ने अपनी आने वाली फिल्‍म ‘हिंदी मीडियम’ का पोस्‍टर रिलीज कर दिया है. हालांकि इस पोस्‍टर में इरफान कहीं नजर नहीं आ रहे लेकिन यह पोस्‍टर काफी प्रभावशाली लग रहा है. साकेत चौधरी के डायरेक्‍शन में बनने वाली यह फिल्‍म 12 मई को रिलीज होगी. इस टीजर पोस्‍टर ने फिल्‍म के प्रति जिज्ञासा काफी बढ़ा दी है. इरफान खान ने गुरुवार को अपनी इस‍ फिल्‍म का टीजर पोस्‍टर ट्विटर पर रिलीज किया.

इरफान ने इसे शेयर करते हुए लिखा, ‘स्कूल के दिनों की याद आ गई. ‘हिंदी मीडियम’ का टीजर पोस्टर.’  इस पोस्टर में दो पैर दिख रहे हैं. जहां एक तरफ एक पैर में चमकता हुआ पॉलिश जूता और साफ पेंट है तो वहीं दूसरे पैर का जूता फटा हुआ है और जींस भी फटी हुई है. पोस्टर के साथ एक दमदार वन लाइनर भी है. पोस्टर पर लिखा है, ‘झूठ बोलना, धोखा देना, मां-बाप अपने बच्चे को सही स्कूल में भर्ती कराने के लिए कुछ भी करेंगे.’

हालांकि इस फिल्‍म में इरफान का लुक क्‍या है या यह फिल्‍म आखिर किस संदेश को लेकर आ रही है यह तो साफ नहीं हो सका है लेकिन पोस्टर और उसकी टैगलाइन से साफ है कि फिल्म एजुकेशन सिस्टम पर फोकस कर रही है. साथ ही फिल्म में जो मुद्दा दिखाया जाना है वह इसी के इर्द-गिर्द होगा. इरफान खान हमेशा से ही काफी गहरी और समझ भरी फिल्‍मों के लिए जाने जाते रहे हैं. उनकी फिल्‍म ‘मदारी’ में राजनीतिक महकमों के भ्रष्‍टाचार पर करारा व्‍यंग किया था लेकिन यह फिल्‍म बॉक्‍स ऑफिस पर कुछ कमाल नहीं दिखा पाई.

इरफान खान की इस फिल्म पाकिस्तानी एक्टर सबा कमर भी काम कर रही हैं. फिल्म में दिल्ली के चांदनी चौक में रहने वाले एक कपल की कहानी दिखाई गई है जो दिल्ली की हाई क्लास सोसायटी का हिस्सा बनना चाहते हैं. फिल्‍म ‘शादी के साइड इफेक्ट्स’ के डायरेक्‍टर साकेच चौधरी की इस फिल्‍म में नजर आने वाली सबा इससे पहले ‘मंटो’ और ‘लाहौर से आगे’ जैसी फिल्मों में काम कर चुकी हैं.

About Rohit Dhyani

Observer, Explorer, Senior Correspondent, Writer, Activist, Nature lover, Traveller. A passionate writer, an amateur blogger and a self-proclaimed movie critic. My head rests in the Library and my heart lies in the Movie Theatre.

Check Also

Exclusive: Salman Khan’s Tubelight Trailer Lights Up The Internet

India is losing its mind over Bhai’s latest movie “TUBELIGHT”. Salman Khan’s new historical drama …