Home / News & Entertainment / उसने ख्वाब देखा और उसे हकीकत में बदला: एजेंसी गर्ल अनुषा मिश्रा से लेकर सोनी सब की नई अदाकारा तक

उसने ख्वाब देखा और उसे हकीकत में बदला: एजेंसी गर्ल अनुषा मिश्रा से लेकर सोनी सब की नई अदाकारा तक

शहज़ाद अहमद
एक एजेंसी में डेस्क पर काम करने वाली लड़की से अपना सफर शुरू करते हुए सोनी सब के नए शो की लीडिंग लेडी बनने तक, अनुषा मिश्रा ने एक विशेष बातचीत में ‘तेरा क्या होगा आलिया?’ में डेब्‍यू करने पर अपने सफर के बारे में बताया. सपनों के शहर मुंबई में करोड़ों लोग अपने सपने हकीकत में बदलने की तलाश के लिए आते हैं. हालांकि, तेरा क्या होगा आलिया? में मुख्‍य भूमिका निभा रहीं अनुषा मिश्रा के साथ ऐसा नहीं हुआ. अनुषा जल्द जिस चैनल पर नजर आने वाली हैं उसी सोनी सब के लिए वे बतौर एक डिजिटल मार्केटर नौ से पांच की नौकरी करती थीं. अनुषा ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा, “यह अवास्तविक है. मैं अभी तक सोनी सब की डिजिटल टीम के लिए काम कर रही थी और अब उनके आगामी शो का हिस्‍सा बनना, पूरी तरह से अवास्तविक है. मैंने इस शो के लिए ऑडिशन दिया और मुझे विश्‍वास नहीं हो रहा था कि मुझे इस रोल के लिए चुन लिया गया है.”अनुषा ने कभी भी अभिनय करने के बारे में गंभीरता से नहीं सोचा था. लेकिन अवसर मिलने पर वह उसे भुनाने से नहीं चूकी. हालांकि टीवी की दुनिया उनके लिए पूरी तरह नई नहीं है. वे प्रतिभाशाली कलाकार प्रचिती मिश्रा की बेटी हैं. ऐसे में अभिनय उनकी रगों में दौड़ता है. इस बारे में उन्होंने कहा, “कैमरा के सामने होना, सेट पर होना या टेलीविजन सितारे के जीवन का कोई भी पहलू मेरे लिए नया नहीं था. जब मैं महज चार साल की थी तब से अपनी माँ के साथ शूट पर उनके सेट पर जाया करती थी. यह सब जाना पहचाना लगता है और पुरानी यादें ताजा करता है कि अब मैं इसकी दर्शक भर नहीं हूँ, अब मैं इसका हिस्सा हूँ.”सोनी सब के नए कॉमेडी एंटरटेनर ‘तेरा क्या होगा आलिया?’ में अनुषा मिश्रा आलिया के मुख्‍य किरदार में नजर आएंगी. इसकी तैयारियां जोर शोर से चल रही हैं और अनुषा आगरा की आलिया शास्त्री के विचित्र, शक्की और मजेदार प्यार करने वाले किरदार को निभा रही हैं जो इतिहास की शिक्षका है। वह अपना सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. उन्हें किरदार और स्क्रिप्ट में क्या अच्छा लगा, इस बारे में उन्होंने बताया, “जब मुझे आलिया के किरदार के बारे में पता चला तो इसमें खुद का प्रतिबिम्ब नजर आया. जीवन में हमारे संघर्ष समान हैं और मुझे आलिया के किरदार से बेहद जुड़ाव महसूस हुआ.” नवोदित कलाकार के तौर पर सेट पर कैमरे के सामने अभिनय करते हुए वे उतनी ज्‍यादा आत्‍म-सजग नहीं थी, जितना परिवार के सामने परफॉर्म करने पर होती हैं. उन्होंने कहा, “सेट पर हर किसी ने मुझे आरामदेह महसूस कराया और यह सुनिश्चित किया कि हर दिन मैं अपने किरदार के एक कदम करीब आती जाउं.”
सोनी सब की इस नवोदित अदाकारा के पास ख्वाब देखने वाले हरेक शख्‍स के लिए एक शानदार संदेश हैं, “जिंदगी को लेकर मेरा मंत्र यही है कि जब भी आपको मौक़ा मिले, इसे गंवाओ मत और इसे कस कर थाम कर रखो और इसके लिए आगे बढ़ो. हो सकता है कि यह आपके लिए काम कर जाए या फिर ऐसा नहीं भी हो सकता है लेकिन जीवन में आगे और भी अवसर होंगे. इसलिए छोटे से छोटे अवसर को भी हाथ से नहीं जाने दो. इसने मुझे एक अलग ही नया संसार दिया है.”

About Ravi Tondak

I am a fun freak. Love watching movies and specially attached to the movie world. Cinema is close to my heart. This site (www.getmovieinfo.com) is an effort to make Cinema reach far and wide to its audience. I would love to connect with like-minded people and improve your experience at this site.

Check Also

Ever hosted these ‘TYPES OF GUESTS’? The latest sketch from The Timeliners will portray every quirky guest ever

Shahzad Ahmed We Indians swear by our dedication towards serving our guests; so much so …