Home / Fashion & Lifestyle / एक नए दृष्टिकोण के साथ, ब्‍लेंडर्स प्राइड फैशन टूर 2019-20 पहुंचा नई दिल्ली

एक नए दृष्टिकोण के साथ, ब्‍लेंडर्स प्राइड फैशन टूर 2019-20 पहुंचा नई दिल्ली

शहज़ाद अहमद 

प्रशंसित डिजाइनर जोड़ी अबू जानी-संदीप खोसला ने ‘माई ब्‍लेंड माई प्राइड ’ में सारा अली खान के साथ किया अपने सर्वश्रेष्‍ठ डिजाइंस का प्रदर्शन

जीवन में गर्व के ब्रह्मांड को लाते हुए, प्रसिद्ध ब्‍लेंडर्स प्राइड फैशन टूर अपने 15वें संस्‍करण में फैशन के एक नए रूप को पेश करने के लिए अपने पारंपरिक रनवे शो से कुछ अलग हटकर करने के लिए तैयार है। टूर प्रसिद्ध डिजाइनर जोड़ी अबू जानी-संदीप खोसला के साथ एक आकर्षक अनुभव के साथ नई दिल्ली पहुंचा, जहां ‘ ब्‍लेंड’ की अवधारणा को फैशन की एकीकृत शक्ति और सीमाओं एवं भौगोलिक क्षेत्रों से परे जाने की इसकी क्षमता के रूप में पेश किया गया। इस शाम की भव्‍यता को शोसटॉपर सारा अली खान ने और बढ़ा दिया, जो अबू जानी-संदीप खोसला द्वारा तैयार मास्‍टरपीस में बहुत ही आकर्षक दिख रही थीं।एक अनूठी शैली की पेशकश करते हुए, ब्‍लेंडर्स प्राइड फैशन टूर का प्रतिष्ठित 15वां वर्ष क्‍यूरेटर-इन-चीफ के रूप में डिजाइनर आशीष सोनी और इंडस्‍ट्री थिंक टैंक फैशन डिजाइन काउंसिल ऑफ इंडिया (एफडीसीआई) के साथ एक विशेष साझेदारी के साथ एकदम नए प्रारूप में आया है। फैशन पर बारीकी से ध्‍यान केंद्रित करने के जरिये, टूर फैशन के त्‍योहार को पेश करेगा और अपनी तीन थीम-क्राफ्ट, ब्‍लेंड और पहचान के जरिये गौरव के ब्रह्मांड को निर्मित करेगा। फैशन के इस जश्‍न का समापन ‘दि प्राइड ऑफ इंडिया’ फिनाले के रूप में एफडीसीआई के सहयोग से मुंबई में 15 प्रतिष्ठित डिजाइनर्स के साथ होगा।सफलता और व्‍यक्तित्‍व की एक सार्थक अभिव्‍यक्ति के रूप में ‘प्राइड’ इस संस्‍करण के भी केंद्र में निररंतर रहेगा, अपने स्‍वदेशी ‘शिल्‍प’, विविध प्रभावों के ‘मिश्रण’ और एक विशिष्‍ट ‘पहचान’ के साथ यह एक वास्‍तविक भारत है, जो इस साल अभिव्‍यक्ति का कैनवास बनेगा। हमेशा की तरह फैशन स्‍पॉटलाइट में कदम रखते हुए, टूर ने महत्‍वाकांक्षी फैशन डिजाइनर्स और मॉडल्‍स का मार्गदर्शन करने और अपने कौशल को को इस साल के ब्‍लेंडर्स प्राइड फैशन टूर में प्रदर्शित करने के लिए एक बेजोड़ अवसर उपलब्‍ध कराने के लिए एक नए कार्यक्रम – द शोकेश – को भी लॉन्‍च किया है।
नई दिल्ली में ब्‍लेंडर्स प्राइड फैशन टूर में फैशन के त्‍योहार में कलेक्‍शन गैलरी, द शोकेस और स्टाइल फोरम जैसे सेगमेंट शामिल थे, इनमें से प्रत्‍येक ने फैशन के पूरी तरह से नए रूप का जश्‍न मनाया। तीन जोन शिल्‍प, मिश्रण और पहचान वाली कलेक्‍शन गैलरी में अल्‍पना और नीरज, मोनिशा जयसिंह, शांतनु और निखिल, शाहाब दुराजी, वरुण बहल, राहुल मिश्रा, जेजे वाल्‍या, अमित अग्रवाल और गौरव गुप्‍ता सहित 80 से अधिक प्रसिद्ध डिजाइनर्स के 82 प्रतिष्ठित पीसों का कलात्‍मक प्रदर्शन किया गया। शोकेस में विजेता डिजाइनर इक्षित पांडे के काम को प्रदर्शित किया गया, जिनके कलेक्‍शन को इनोवेशन के लिए प्रतिबद्धता, प्रयोग द्वारा परिभाषित किया गया था और फैशन के विचारोत्‍तेजक पीस तैयार किए गए थे। उनका कलेक्‍शन विचारों से भरपूर है, जो शार्प टेलरिंग, वस्‍त्र के कैजुअल एलीमेंट्स और स्‍ट्रीट स्‍टाइल के एजी हिंट्स को उजागर करते हैं।स्‍टाइल फोरम में, उद्योग के दिग्‍गजों जैसे राहुल मिश्रा, रुचिका सचदेव, शालिनी पासी, एंटोनियो मौरीजिओ, कल्‍याणी चावला, आशीष एन सोनी और सुनील सेठी ने मध्‍यस्‍थ के रूप में दिवा धवन के साथ फैशन क्षेत्र में विचारों के बौद्धिक परिचर्चा के लिए एक मंच पर आए, जो ‘ग्राहक अब सार्वभौमिक है, कैसे भारतीय संस्‍कार और वैश्विक अपील के मिश्रण ने डिजाइनर्स को सीमाहीन कपड़े बनाने के लिए बदला है?’ विषय पर केंद्रित थी।
इस अवसर पर बोलते हुए, कार्तिक मोहिंद्रा, चीफ मार्केटिंग ऑफिसर, परनोड रिकार्ड इंडिया, ने कहा, “भारत में फैशन के अपने 15वें वर्ष में, ब्‍लेंडर्स प्राइड फैशन टूर एक नए दृष्टिकोण के साथ फैशन से जुड़ी सभी चीजों का जश्‍न मनाने के लिए पारंपरिक शो से बहुत आगे निकल गया है। अपने एकदम नए प्रारूप के साथ, टूर के विशेष उपलब्धि संस्‍करण का लक्ष्‍य युवाओं के लिए अपील को बढ़ाना और आने वाले वर्षों में इन्‍नोवेशन को प्रोत्‍साहन देना है। ‘प्राइड’ की यात्रा, जिसे ब्रांड ने पिछले साल शुरू किया था, इस साल भी ‘प्राइड’ की विशिष्‍ट अभिव्‍यक्ति को जीवंत बनाने के लिए केंद्र में निरंतर जारी है। हम देश भर के प्रतिष्ठित डिजाइनर्स और कलाकारों के साथ मिलकर इस कार्यक्रम को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए इस वर्ष इंडस्‍ट्री लीडर एफडीसीआई के साथ साझेदारी कर काफी रोमांचित हैं।”‘माई ब्‍लेंड, माई प्राइड’ अवधारणा को उजागर करते हुए, अबू जानी संदीप खोसला ने दिखाया कि कैसे ‘ब्‍लेंड’ विविध प्रभावों और पंरपराओं का उत्‍सव है और मादक सुंदरता को बनाने के लिए उनकी क्षमता कैसे एक साथ काम करती है। शो में प्रस्‍तुत कलेक्‍शन भव्‍य, रोमांचक थे जिसमें समकालीन कालातीत फैशन की झलक दिखाने के लिए शास्‍त्रियता को नवीनता के साथ मिश्रित किया गया था। यह समग्र रूप से विविधता और विशिष्‍ट एकजुटता का अनुभव कराने वाला उत्‍सव था।अपनी ‘माई ब्‍लेंड, माई प्राइड’ अवधारणा पर बोलते हुए, डिजाइनर्स अबू जानी संदीप खोसला ने कहा, “‘ब्‍लेंड’ की अवधारणा फैशन की एकीकृत शक्ति और सीमाओं एवं भौगोलिक क्षेत्रों को पार करने की क्षमता का एक प्रतीक है। हम अपनी जड़ों की ओर लौट रहे हैं, फैशन के लिए हमारे स्‍वदेशी वस्‍त्र, शिल्‍प तकनीक और कढ़ाई की असाधारण विरासत एक ब्रांड-न्‍यू अभिव्‍यक्ति है, जो नियमों या सीमाओं से परे है। ब्‍लेंडर्स प्राइड फैशन टूर 2019-20 के साथ अपनी भागीदारी पर हमें गर्व है, जहां हमारा शोकेस नए फैशन परिदृश्‍य को बनाने के लिए कई तत्‍वों, रूपरेखा और मूड्स के अतीत, वर्तमान और भविष्‍य को साथ लाने के लिए समर्पित होगा।

”भागीदारी के बारे में बोलते हुए, सुनील सेठी, अध्‍यक्ष, एफडीसीआई, ने कहा, “हम प्रतिष्ठित 15वें वर्श में ब्‍लेंडर्स प्राइड फैशन टूर के साथ जुड़कर और इसकी विशालता को और आगे बढ़ाने पर गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। एफडीसीआई और ब्‍लेंडर्स प्राइड फैशन टूर दोनों के साथ फैशन के क्षेत्र में एक प्रतिष्ठित नाम होने के नाते, हमें लगता है कि हम अपने साझा तालमेल के साथ अपनी संयुक्‍त ताकत दिखाने के लिए पूरी तरह से तत्‍पर हैं।”ब्‍लेंडर्स प्राइड फैशन टूर 2019-20 के क्‍यूरेटर-इन-चीफ के रूप में, डिजाइनर आशीष सोनी ने कहा, “ब्‍लेंडर्स प्राइड फैशन टूर का 15वां संस्‍करण रनवे शो के अलावा, फैशन के त्‍योहार को शामिल करने के लिए एक नए प्रारूप के साथ फैशन की दुनिया में अगला कदम रखता है। इस टूर के साथ, हम एक पायदान ऊपर जाकर देश में फैशन के क्षितिज और समझ का विस्‍तार करने के लिए रोमांचित हैं।”नई दिल्‍ली से आगे बढ़ते हुए, ब्‍लेंडर्स प्राइड फैशन टूर शानदार फिनाले ‘द प्राइड ऑफ इंडिया’ के रूप में 22 फरवरी को मुंबई में संपन्‍न होगा।

 Getmovieinfo.com

Tags #BlendersPrideFashionTour2019-20
#saraalikhan #bollywoodnews

About Ravi Tondak

I am a fun freak. Love watching movies and specially attached to the movie world. Cinema is close to my heart. This site (www.getmovieinfo.com) is an effort to make Cinema reach far and wide to its audience. I would love to connect with like-minded people and improve your experience at this site.

Check Also

मिस दिवा 2020 में मलाइका अरोड़ा नजर आई बेहद खास अवतार में

शहज़ाद अहमद  मलाइका पीले रंग की खूबसूरत ड्रेस पहने नजर आई जैसे ही शो में …