Home / Cinema Review / ‘द गाजी अटैक’ फिल्‍म का पहला ट्रेलर हुआ रिलीज, अनदेखे समुद्री युद्ध की कहानी है

‘द गाजी अटैक’ फिल्‍म का पहला ट्रेलर हुआ रिलीज, अनदेखे समुद्री युद्ध की कहानी है

15936589_10154925479965701_6383600692376129246_o

फिल्मकार करन जौहर ने मंगलवार को घोषणा की थी कि राना दग्गुबाती और तापसी पन्नू अभिनीत द्विभाषी फिल्म ‘द गाजी अटैक’ का ट्रेलर बुधवार को जारी होगा और अपने वादे पर खरे उतरते हुए आज यह ट्रेलर रिलीज हो गया है.

फिल्‍म के निर्माताओं का दावा है कि यह भारत की पहली फिल्‍म है जो समुद्र में लड़ी गई जंग के बारे में है. इस फिल्‍म का पहला ट्रेलर बुधवार को धर्मा प्रोडक्‍शन के फेसबुक पेज पर रीलिज किया गया. धर्मा प्रोडक्‍शन के फेसबुक पेज पर लिखा गया, ‘ यह भारत की पहली समुद्री जंग की फिल्‍म है. यह भारत-पाकिस्‍तान का युद्ध था जिसे आप अभी तक नहीं जानते थे.’ इस फिल्‍म में राना डग्‍गुबाती और तापसी पन्‍नू की जोड़ी दिखाई देगी.

इस ट्रेलर की शुरुआत में ही बताया गया है कि भारत-पाक के बीच अब तक 4 जंग हुई हैं लेकिन शायद ही कोई जानता है कि इसके अलावा एक और जंग लड़ी गई थी. जो समुद्र के नीचे लड़ी गई थी. एक अहम बात यह है कि इस फिल्‍म में ओम पुरी भी एक अहम भूमिका में हैं. बता दें कि 6 जनवरी को ही ओम पुरी का निधन हो गया है.

इस फिल्‍म का तेलगु भाषा का ट्रेलर एक दिन पहले यानी 10 जनवरी को लॉन्‍च हो चुका है. संकल्प रेड्डी निर्देशित यह फिल्म पाकिस्तानी पनडुब्बी ‘पीएनएस गाजी’ के रहस्यमय ढंग से डूबने के बारे में हैं. फिल्म आंशिक रूप से संकल्प रेड्डी की लिखी किताब ‘ब्लू फिश’ पर भी आधारित है. जहां राना नौसेना अधिकारी के रूप में नजर आएंगे, वहीं तापसी शरणार्थी के रूप में दिखाई देंगी. कहानी भारतीय पनडुब्बी ‘एस21’ के कार्यकारी अधिकारी और उनकी टीम के 18 दिनों तक पानी के अंदर रहने के बारे में है.

 

About Rohit Dhyani

Observer, Explorer, Senior Correspondent, Writer, Activist, Nature lover, Traveller. A passionate writer, an amateur blogger and a self-proclaimed movie critic. My head rests in the Library and my heart lies in the Movie Theatre.

Check Also

Parmanu – The Story of Pokhran: The Greatest Nuclear espionage in the world history

Parmanu – The Story of Pokhran: The Greatest Nuclear espionage in the world history….It happened …