Home / Fashion & Lifestyle / नए दृष्टिकोण के साथ, ब्‍लेंडर्स प्राइड फैशन टूर 2019 ‘प्राइड’ की अवधारणा को करता है जीवंत

नए दृष्टिकोण के साथ, ब्‍लेंडर्स प्राइड फैशन टूर 2019 ‘प्राइड’ की अवधारणा को करता है जीवंत

 

शहज़ाद अहमद

ब्‍लेंडर्स प्राइड फैशन टूर 2019 प्रिव्‍यू ने फैशन में इन्‍नोवेशन को किया सेट ।जीवन में प्राइड के ब्रहमांड को अवतरित करते हुए विख्‍यात ब्‍लेंडर्स प्राइड फैशन टूर का 15वां संस्‍करण सांस रोक देने वाले फैशन का नया चेहरा पेश करने के लिए पारंपरिक रनवे शो से परे होगा। ‘प्राइड’ सफलता और व्‍यक्तित्‍व की सार्थक अभिव्‍यक्ति के रूप में निरंतर केंद्र में रहेगा, वास्‍तव में अपने स्‍वदेशी ‘शिल्‍प’, विविध प्रभावों के ‘मिश्रण’ और एक विशिष्‍ट ‘पहचान’ के साथ यह भारत है, जो इस साल अभिव्‍यक्ति का एक कैनवास बन जाएगा।

एक अनूठे कोर्स की पेशकश करते हुए, ब्‍लेंडर्स प्राइड फैशन टूर का प्रतिष्ठित 15वां वर्ष क्‍यूरेटर-इन-चीफ के रूप में डिजाइनर आशीष सोनी और इंडस्‍ट्री थॉट लीडर फैशन डिजाइन काउंसिल ऑफ इंडिया (एफडीसीआई) के साथ एक एक्‍सक्‍लूसिव सहयोग के साथ एक अग्रणी प्रारूप में आएगा। फैशन पर बारीकी से ध्‍यान केंद्रित करने के जरिये, टूर फैशन के त्‍योहार को प्रस्‍तुत करेगा और अपनी तीन थीम- शिल्‍प, मिश्रण और पहचान- के जरिये तीन शहरों क्रमश: दिल्‍ली (अपनी पेटेंट आधुनिकता के साथ), कोलकाता (अपने असाधारण शिल्‍प के साथ) और हैदराबाद (अपने प्राचीन और आधुनिक परिपूर्ण संश्‍लेषण के साथ) में प्राइड के ब्रहमांड का निर्माण करेगा। फैशन के इस आयोजन का समापन मुंबई में एफडीसीआई के सहयोग से आयोजन होने वाले सबसे बड़े फिनाले ‘द प्राइड ऑफ इंडिया’ में 15 प्रतिष्ठित डिजाइनर्स अंजू मोदी, जेजे वाल्‍या, राघवेंद्र राठौड़, सुनीत वर्मा, गौरव गुप्‍ता, राजेश प्रताप सिंह, अब्रहाम और ठाकोर, वेनडेल रोड्रिक्‍स, मोनीषा जयसिंह, नम्रता जोशीपुरा, रोहित गांधी और राहुल खन्‍ना, अनामिका खन्‍ना, मनीष मल्‍होत्रा, अबु जानी संदीप खोसला और आशीष सोनी के साथ संपन्‍न होगा।हमेशा की तरह फैशन स्‍पॉटलाइट पर केंद्रित होने के नाते टूर ने एक नया तत्‍व – द शोकेस- लॉन्‍च किया है जो महत्‍वाकांक्षी फैशन डिजाइनर्स और मॉडल्‍स को इस साल के ब्‍लेंडर्स प्राइड फैशन टूर में अपने कौशल को प्रदर्शित करने का एक बेहतर अवसर उपलब्‍ध कराता है। अक्‍टूबर में लॉन्‍च किया गए द शोकेस ने दो महीने लगातार पूरे भारत में अनदेखी प्रतिभा की खोज की है, ताकि उन्‍हें वह मंच उपलब्‍ध कराया जा सके जिसके वे हकदार हैं। विजेताओं के रूप में उभरने वाले कुछ भाग्‍यशालियों में इक्षित पांडे (Quod), सुशांत अबरोल (Countrymade) और स्‍टैनजिन पाल्‍मो (Zilzom) जैसे डिजाइनर्स और रितु चौहान, पूजन सोलंकी और प्रीती करन जैसे मॉडल शामिल हैं।सिटी चैप्‍टर्स में फैशन के त्‍योहार में एक्जिबिट, फैशन इनक्‍यूबेटर और पैनल परिचर्चा शामिल होगी, इनमें से प्रत्‍येक में फैशन की एक पूरी नई दुनिया का जश्‍न मनाया जाएगा। एक्जिबिट में प्रसिद्ध डिजाइनर्स के प्रतिष्ठित रचनाओं का कलात्‍मक प्रदर्शन होगा, जबकि फैशन इनक्‍यूबेटर उन आकांक्षी डिजाइनर्स के काम को प्रदर्शित करेगा, जो द शोकेस से विजेता के रूप में उभरकर सामने आए हैं। पैनल परिचर्चा में, फैशन की दुनिया में बदलावकारी प्रभावों पर उद्योग के दिग्‍गजों के बीच विचारों का बौद्धिक आदान-प्रदान होगा। यह टूर प्रीव्‍यू के साथ शुरू हुआ, एक शानदार शहरी औद्योगिक सेटअप में इसका आयोजन हुआ और अन्‍य कार्यक्रमों के साथ इसका समापन हुआ। जीवन के लिए एक खाली कैनवास को पेश करते हुए, प्रतिष्ठित डिजाइनर्स अनामिका खन्‍ना, मनीष मल्‍होत्रा और अबु जानी संदीप खोसला द्वारा अपने चमचमाते सितारों रेहा कपूर, कियारा अडवाणी और कुशा कपिला के साथ ‘प्राइड’ पर शानदार प्रदर्शन के साथ यह एक मनमोहक शाम थी। सफेद मलमल के कपड़े पहनकर मॉडल्‍स ने इस शाम को एक नाटकीय रूप प्रदान किया, जबकि अर्चना विजया ने अद्वितीय मेजबान और पूरे कार्यक्रम के संचालन की भूमिका निभाई।

About Ravi Tondak

I am a fun freak. Love watching movies and specially attached to the movie world. Cinema is close to my heart. This site (www.getmovieinfo.com) is an effort to make Cinema reach far and wide to its audience. I would love to connect with like-minded people and improve your experience at this site.

Check Also

मिस दिवा 2020 में मलाइका अरोड़ा नजर आई बेहद खास अवतार में

शहज़ाद अहमद  मलाइका पीले रंग की खूबसूरत ड्रेस पहने नजर आई जैसे ही शो में …