Home / Movies / बॉलीवुड फिल्‍म ‘अमर कहानी रविदास जी की’ की कास्‍ट ने दिल्‍ली में किया प्रमोशन

बॉलीवुड फिल्‍म ‘अमर कहानी रविदास जी की’ की कास्‍ट ने दिल्‍ली में किया प्रमोशन

शहज़ाद अहमद 

7 फरवरी को देशभर में रिलीज होगी फिल्‍म ‘अमर कहानी रविदास जी की’

महान संत रविदास जी के जीवन से प्रेरणा लेकर बनाई गई हिंदी फिल्‍म ‘अमर कहानी रविदास जी की’ की टीम आज दिल्‍ली में डिलाइट सिनेमा पहुंची

इस दौरान फिल्‍म के निर्माता परमानंद पोपली, टीवी कलाकार संदीप मोहन, क्राइम पेट्रोल फेम गुलशन पांडेय, अभिनेत्री मिन्नत फातिमा मौजूद रही हैं। फिल्‍म के निर्माता परमानंद पोपली ने कहा कि यह फिल्‍म महान संत रविदास जी के जीवन से प्रेरित होकर हमने बनाई है। रविदास जी हर प्रकार के भेदभाव और छुआछूत के खिलाफ थे। वे समग्र मानव जाति की एकता में विश्‍वास रखते थे। यह फिल्‍म उस काल की वर्णव्‍यवस्‍था के विरूद्ध रविदास जी के संघर्ष और गंगा जी के प्रति उनके सहज और अपार शक्ति को दर्शाती है। अपनी सादगी और सत्‍य के प्रति समर्पण के कारण ही संत रविदास जी संतों में सर्वोपरि माने जाते हैं। उन्‍होंने कहा कि यह फिल्‍म वर्तमान दौर में बेहद प्रासंगिक है। यह फिल्‍म 7 फरवरी को रिलीज होगी। वहीं, फिल्‍म में रविदास के किरदार में नजर आने वाले अभिनेता संदीप मोहन ने कहा कि मेरा ये परम सौभाग्‍य कि मैं संत रविदास जी के किरदार को निभा रहा हूं। साढे़ छह सौ साल पुराने इस कहानी को हमने पर्दे पर पुन: जीवित करने का प्रयास किया है। बहुत ही सरल शब्‍दों में इन्‍होंने हमारी सामाजिक समस्‍याओं को निराकरन साढ़े छह सौ साल पहल सुझाया था। इसी चीज को हमारे सामाजिक परिवेश में याद रखने की जरूरत है।अभिनेता गुलशन पांडे ने इस फिल्‍म को वर्तमान परिवेश में बेहद सशक्‍त और जरूरी बताया। उन्‍होंने कहा कि यह सिनेमा आज युवाओं को देखनी चाहिए। फिल्‍म को मनोरंजक तरीके से बड़े पर्दे पर उतारा गया है। धारावाहिक क्राइम पेट्रोल में एसपी की भूमिका में नजर आने वाले गुलशन पांडेय भी इस फिल्‍म में हैं, जिनका कहना है कि यह फिल्‍म समय के हिसाब से बिलकुल सटीक है। फिल्‍म की अभिनेत्री मिन्नत फातिमा ने भी फिल्‍म को अपने लिए महत्‍वपूर्ण बताया और कहा कि फिल्‍म में उन्‍होंने गंगा मईया का किरदार निभाया है। इस किरदार को करने के बाद उन्‍हें गंगा का महत्‍व पता चला।

Getmovieinfo.com

Tag #amarkahaniravidasjiki #bollywoodfilm #bollywoodnews

About Ravi Tondak

I am a fun freak. Love watching movies and specially attached to the movie world. Cinema is close to my heart. This site (www.getmovieinfo.com) is an effort to make Cinema reach far and wide to its audience. I would love to connect with like-minded people and improve your experience at this site.

Check Also

Aditya Roy Kapur’s Intense ‘Love Is Pure, So Is Hate’ in First look of Malang

Aditya Roy Kapur’s Intense ‘Love Is Pure, So Is Hate’ in the First look of …