Home / News & Entertainment / एकेबी 48 का इंडियन चैप्टर डीईएल 48 और एमयूबी 48 लॉन्च किया

एकेबी 48 का इंडियन चैप्टर डीईएल 48 और एमयूबी 48 लॉन्च किया


शहज़ाद अहमद /नई दिल्ली
लिमिटेड की स्थापना भारतीय निगम वाईकेबीके एंटरप्राइज (प्राइवेट) लिमिटेड और जापान के निगम एकेएस कंपनी लिमिटेड के बीच तालमेल बनाए रखने के लिए की गई है। वाईकेबीके एंटरप्राइज (प्राइवेट) लिमिटेड भारतीय उपमहाद्वीप में 3×3 प्रफेशनल बास्केटबॉल का मैनेजमेंट करती है। वहीं जापान का निगम एकेएस कंपनी लिमिटेड केवल जापान में ही नहीं, बल्कि पूरे एशिया में इंडियन आइडल ग्रुप्स के प्रबंधन का काम देखती है।

इस प्रोजेक्ट में मुख्य रूप से महिलाओं की सामाजिक प्रगति और उनकी खुशी की फिर से परिभाषा देने पर फोकस किया गया है। यह दिखाने के लिए कि सभी महिलाओं के पास ऊंचा से ऊंचा मुकाम हासिल करने और चमकने का अधिकार है, डीईएल48 और एमयूबी48 उनके पथप्रदर्शक बनना चाहते हैं।वाईकेबीके48 एंटरटेनमेंट ने नई दिल्ली और मुंबई की लड़कियों का आइडल ग्रुप, डीईएल48 और एमयूबी48 लॉन्च किया है। यह ग्रुप उन युवा लड़कियों की मदद करता है, जो अपने सपनों को पूरा करना चाहती हैं।

डीईएल48 ग्रुप देश की राजधानी नई दिल्ली से संचालित होगा और देश के उत्तरी क्षेत्र में काम करेगा, जबकि एमयूबी48 देश की एंटरटेनमेंट कैपिटल मुंबई और उसके आसपास के क्षेत्रों पर अपना फोकस रखेगा।यह दोनों ग्रुप देश भर की उन युवा लड़कियों के लिए प्लेटफॉर्म के रूप में कार्य करेंगे, जो एक कलाकार बनने के अपने सपने को पूरा करना चाहती है और टीवी, थियेटर, फिल्म और अन्य विधाओं में अपना नाम रोशन करना चाहती हैं। हम फाइनल ग्रुप की 13 से 20 वर्ष की आयुवर्ग की लड़कियों की आई हजारों एंट्रीज में 50 लड़कियों का चयन करने के लिए देश भर में कई चरणों में ऑडिशन आयोजित कर रहे हैं।

वाईकेबीके 48 एंटरटेनमेंट के सीईओ रोहित बख्शी ने कहा, “भारत अवसरों की धरती है। डीईएल48 और एमयूबी48 की लॉन्चिंग हमारे लिए और हमारे उभरते हुए कलाकारों के लिए काफी उत्साहजनक क्षण है। किसी राष्ट्र को समृद्ध होने और उसकी खुशहाली के लिए महिलाओं का सशक्त होना बहुत जरूरी है। एक  महिला ही घर का निर्माण करती है और देश के विकास का रास्ता महिलाओं को सशक्त बनाकर ही निकाला जा सकता है।“

वाईकेबीके एंटरप्राइज के चेयरमैन योशिया कातोह ने कहा, “साहस, बलिदान, जृढ़ता, प्रतिबद्धता, दिल, प्रतिभा और तमाम कार्यों को करने की हिम्मत। इन सबसे मिलकर लड़कियों का निर्माण होता है। गर्ल पावर तभी महसूस की जा सकती है, जब आपको अपने आप से प्यार है और आप में भीतर से आत्मविश्वास और शक्ति जागृत हो। भारत की विशाल आबादी को देखते हुए हमें यहां से कई ऐसी प्रतिभाओं के सामने आने की उम्मीद है, जिनका दुनिया में कोई तोड़ नहीं होगा। हम गर्व महसूस कर रहे हैं कि डीईएल48 और एमयूबी48 ने लड़कियों को वह पंख दिए हैं, जिसकी उन्हें उड़ने के लिए जरूरत है और इसी से वह ग्लोबल एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में अपना एक खास मुकाम बना सकती है। यह न केवल नौजवानों के वलिए अच्छा अवसर है, बल्कि इससे भारत में एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में भी क्रांतिकारी परिवर्तन आएगा।”

टीवी सेलिब्रेटी और अभिनेता रणविजय सिंह ने कहा, “मैं फिल्म और एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में कुछ समय पहले आया हूं। अपने इस सफर के दौरान मैं ऐसे कई लोगों से मिला, जिसमें प्रतिभा कूट-कूट कर भरी थी और जो यहां अपने सपनों को पूरा करना चाहते थे। जिस समय मैं इस कॉन्सेप्ट को सुन रहा था, उसी समय मैंने यह फैसला किया कि यह कुछ ऐसी चीज है, जिससे हमारी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में क्रांतिकारी बदलाव आएगा। मशहूर टीवी सेलिब्रेटी हिना खान ने कहा, “मैं इस पहल के साथ जुड़कर काफी खुश हूं। हमारे देश में विशेषतौर पर लड़कियों में प्रतिभाओं का कोई अकाल नहीं है। अगर उन्हें मौका दिया जाए तो विश्व की बड़ी से बड़ी प्रतिभाओं को अपनी चमक से फीका कर सकती हैं।“

.

 

About Ravi Tondak

I am a fun freak. Love watching movies and specially attached to the movie world. Cinema is close to my heart. This site (www.getmovieinfo.com) is an effort to make Cinema reach far and wide to its audience. I would love to connect with like-minded people and improve your experience at this site.

Check Also

“मैं सोनी सब टी वी के लिए चैनल वॉयस हुआ करता था”

शहज़ाद अहमद /नई दिल्ली  तेरा क्या होगा आलिया में एंट्री लेने पर केतन सिंह ने …