Home / Movies / अरुणाचलम मुरुगनंतम के जीवन से प्रेरित है खिलाडी कुमार और ट्विंकल खन्ना की फिल्म पैडमैन

अरुणाचलम मुरुगनंतम के जीवन से प्रेरित है खिलाडी कुमार और ट्विंकल खन्ना की फिल्म पैडमैन

बॉलीवुड के खिलाडी अक्षय कुमार अपनी पत्नी ट्विंकल खन्ना के साथ फिल्म पैडमैन के प्रमोशन के लिए राजधानी दिल्ली में पहुंचे. उनके साथ फिल्म अभिनेत्री राधिका आपटे, फिल्म के निदेशक, आर बाल्की और अरुणाचलम मुरुगनथम ( रियल पैड मैन) भी प्रेस कांफ्रेंस में उपस्थित थे।

फिल्म पैडमैन इस हफ्ते 9 फरवरी को सिनेमाघरों में आ रही है.

आर बाल्की द्वारा लिखित और निर्देशित फिल्म में मुख्य भूमिकाओं में सोनम कपूर और राधिका आपटे भी शामिल हैं। फिल्म पैडमैन ट्विंकल खन्ना की बुक, “द लिजेंड ऑफ़ लक्ष्मी प्रसाद” की कहानी “द सेंनेटरी मैन ऑफ सेक्रेड लैंड” से ली गयी है. जो तमिलनाडु के एक सामाजिक कार्यकर्ता अरुणाचलम मुरुगनंतम के जीवन से प्रेरित है.

PadMan Movie Review by GetMovieInfo

पैडमैन की कहानी भी एक छोटे से गाँव से शुरू होती हैं जहाँ महँगाई की वजह से महिलाएँ पीरियड्स के दौरान पैड का इस्तेमाल नही करती हैं. आज भी गाँव के लोगो की इतनी आमदनी नही होती हैं कि वो हर महीने अपने परिवार के महिलाओं के लिए पीरियड्स के दौरान ‘पैड’ खरीद सके. महिलाओं की इस समस्या को अच्छी तरह समझकर इसका हल “अरूणाचलम मुरूगनंतम” ने निकाला.

पैड मैन (सेनेटरी पैड) का कॉन्सेप्ट क्या फिल्म भर का मुद्दा है. जरा सोचिये

अक्षय कुमार फिल्म में आपको अरुणाचलम मुरुगनंतम के किरदार में मिलेंगे, जिसे “इंडियन मेंस्ट्रुअल मैन” भी कहा जाता है। अक्षय ने मीडिया से बात करते हुए कहा, “मुझे लगता है कि इस फिल्म के रिलीज होने के बाद, इस बायोलॉजिकल साइकिल के बारे में लोगों में कोई झिझक नहीं होगी। मुझे आशा है कि यह फिल्म समाज में बदलाव लाएगी। और मैं हमारी सरकार से अनुरोध करता हूं कि हमारे देश के ग्रामीण इलाकों में सैनिटरी नैपकिन नि: शुल्क मुहैया कराए।” आगे उन्होंने कहा, “लोगों को इस प्राकृतिक चक्र के बारे में जानकारी होनी चाहिए, भारत में, 82% महिलाओं ने कभी पैड का इस्तेमाल नहीं किया है, मुझे यकीन है और मैं बहुत आश्वस्त है कि इस फिल्म को देखने के बाद लोगों की सोच में अच्छा बदलाव आएगा।”

दूसरी तरफ, फिल्म की निर्माता ट्विंकल खन्ना ने कहा, “सबसे बड़ी चुनौती या आप कह सकते हैं कि मेरे लिए योगदान इस फिल्म के लिए अरुणाचलम मुरुगनंतम को समझाना था, इसमें मुझे 9 महीने लग गए, इतने तो मैं अपना तीसरा बच्चा पैदा कर सकती थी, और यह एक मजबूत फिल्म है, मैं निर्देशक को बधाई देना चाहूंगी की वो हमारे साथ है, इस फिल्म के लिए.”

प्रेस कांफ्रेंस देखने के लिए क्लिक कीजिये, यूट्यूब लिंक पर

फ़िल्म का संगीत अमित त्रिवेदी द्वारा दिया गया है, और गीत कोसर मुनीर ने लिखे है। कोलंबिया पिक्चर्स के बैनर के तहत प्रदर्शित, मिसिज़ मनीबॉन्स मूवीज, यह माहवारी पर आधारित जागरूकता फिल्म रिलीज़ होने के लिए तैयार है.

About Ravi Tondak

I am a fun freak. Love watching movies and specially attached to the movie world. Cinema is close to my heart. This site (www.getmovieinfo.com) is an effort to make Cinema reach far and wide to its audience. I would love to connect with like-minded people and improve your experience at this site.

Check Also

Manifest of TV celebrities bringing in Dada Saheb Phalke Awards

#DadaSahebPhalkeAwards #KaranPatel #JenniferWinget #PrinceNarula #YuvikaChaudhary #HinaKhan #VikasGupta #SumonaChakarbarti #RohanMehra #LopamutraRaut Manifest of TV celebrities bringing …