Home / Movies / पिता-पुत्र के संबंधों के संघर्ष की कहानी है ‘नारायण’ | Film Review Narayan

पिता-पुत्र के संबंधों के संघर्ष की कहानी है ‘नारायण’ | Film Review Narayan

पिता-पुत्र के संबंधों के संघर्ष की कहानी है ‘नारायण’

रेटिंग: 2.5/5

इस शुक्रवार को रिलीज हुई ‘नारायण’ फिल्म शूटिंग दिल्ली में हुई है.फिल्म के सभी कलाकार दिल्ली बेस्ड हैं और स्टेज पर कई साल से अपनी पहचान बनाए हुए हैं। जोगेश ने अपनी इस फिल्म की टैगलाइन ‘दिल्ली वालों की अपनी फिल्म’ रखी है। जोगेश का दिल्ली से रिश्ता कितना खास है, इस बात का अंदाजा आप इसी फिल्म से लगा सकते हैं कि उन्होंने फिल्म को एक्सक्लूसिव दिल्ली एनसीआर में ही रिलीज किया है। मुंबई सहित दूसरे राज्यों में ‘नारायण’ अगले हफ्ते रिलीज होगी। जोगेश ने अपनी पहली फिल्म के लिए एक ऐसा सब्जेक्ट चुना है जिस पर अब तक दर्जनों फिल्में बन चुकी हैं। अपनी ख्वाहिशों को पूरा करने के लिए रातों-रात पैसा कमाने के लिए अंडरवर्ल्ड माफियाओं के चंगुल में फं सती युवा पीढ़ी को फोकस करती यह फिल्म एक ऐसे बॉक्सर पिता की कहानी है जो अपने इकलौते बेटे को ड्रग्स माफिया के चंगुल से बचाने के लिए बाँक्सिंग करते है.

नारायण जो 40 साल का हो चुका है (जोगेश), अपनी खूबसूरत पत्नी संतोष (करिश्मा सिंह) और इकलौते बेटे कबीर (एकलव्य कश्यप) के साथ खुशहाल जिंदगी गुजार करता है.नारायण एक कंपनी में सिक्यॉरिटी सुपरवाइजर है. एक समय में कॉलेज के बॉक्सर चैंपियन रहे नारायण ने अपनी फैमिली के लिए बॉक्सिंग को हमेशा अलविदा कह दिया था।फिल्म में मजा तब आता है जब उसे पता चलता है कि कबीर एक अंडरवर्ल्ड डॉन राणा (राहुल अमाथ) के लिए ड्रग्स डिलिवरी का काम करता है। एक ड्रग की कबीर डिलिवरी नहीं कर पाता है और फिर राणा को कबीर से इस ड्रग की डिलिवरी ना पहुंचाने के बदले 20 बीस लाख रुपए लेने होते है. नारायण आम आदमी के तरह पुलिस के पास जाता है लेकिन हमेशा के तरह पुलिस काम नही करती. उसे राणा की बात मानने और 20 लाख रुपए देने की सलाह देकर वापस भेज दिया जाता है। अब कबीर को राणा और उसके खूनी गैंग से बचाने के लिए नारायण एक बार फिर रिंग में उतरने पर मजबूर होता है।

जोगेश ने फिल्म के लीड किरदार नारायण को बेहतरीन तरीके से निभाया है.राणा के किरदार में राहुल अमाथ शुरू में विलन कम, हीरो ज्यादा लगते हैं.,राहुल भी शानदार एक्टिग किया. हालांकि, इंटरवल के बाद अमाथ ने अच्छी ऐक्टिंग की है। नारायण की वाइफ के रोल में करिश्मा ने अच्छा शानदार काम किया.जोगेश ने बेशक दिल्ली एनसीआर की लोकेशन को खूबसूरती के साथ पर्दे पर पेश किया है इंटरवल के बाद फिल्म और शानदार हो जाती है.नारायण एक इमोशनल फैमिली ड्रामा है लेकिन मल्टिप्लेक्स कल्चर, मेगा बजट और नामी स्टार्स की फिल्मों की भीड़ में ऐसी फिल्में जेन एक्स की कसौटी पर खरी नहीं उतर पाती हैं। अगर इस फिल्म मे कोई बड़ा स्टार होता तो फिल्म सुपरहिट होती.

मुजम्मिल

About Ravi Tondak

I am a fun freak. Love watching movies and specially attached to the movie world. Cinema is close to my heart. This site (www.getmovieinfo.com) is an effort to make Cinema reach far and wide to its audience. I would love to connect with like-minded people and improve your experience at this site.

Check Also

Featured Video Play Icon

Tiger Zinda Hai upcoming Bollywood Movie Info, Official Trailer, Release date

Tiger Zinda Hai is new Upcoming Bollywood movie of Salman Khan and Katrina Kaif to be …