Home / Movies / कड़वी हवा एक सच्चा सन्देश लेकर आ रही है | Kadvi Hawa deals with the issue of climate change

कड़वी हवा एक सच्चा सन्देश लेकर आ रही है | Kadvi Hawa deals with the issue of climate change

संजय मिश्रा और रणवीर शौरी कड़वी हवा एक सच्चा सन्देश लेकर आ रही है

जाने माने कलाकार संजय मिश्रा, डायरेक्टर नीला माधब पांडा, रणवीर शौरी और तिलोत्तमा शोम के साथ अपनी आने वाली फिल्म कड़वी हवा के प्रमोशन के लिए देश की राजदानी दिल्ली पहुंचे.

संजय मिश्रा अपने किरदार के लिए बॉलीवुड में लोहा मनवा चुके है. आँखों देखी, मसान, फस गए रे ओबामा इत्यादि में अपने अभिनय के लिए जाने जाते है. और वही रणवीर शौरी भेजा फ्राई, खोसला का घोसला, डेथ इन अ गूंज में अभिनय कर चुके है.

कड़वी हवा क्लाइमेट (जलवायु) की स्थिति को समझने समझने के लिए बनायीं गयी है. और संजय मिश्रा और रणवीर शौरी इस फिल्म में मुख्य किरदार में नज़र आएंगे. और फिल्म में इन के साथ तिलोत्तमा शोम नज़र आने वाली है.

बाढ़-सूखे के पीछे की वजह पर सोचने को मजबूर करती है ‘कड़वी हवा’|

रणवीर शौरी ने बताया, ‘कड़वी हवा का फिल्म फिरंगी के साथ रिलीज़ होना उनकी फिल्म के लिए कोई परेशानी की बात नहीं है.’ और उन्होंने ये भी बताया, ‘यह एक कला फिल्म या डाक्यूमेंट्री फिल्म या जलवायु परिवर्तन पर फिल्म नहीं है. यह एक मनोरंजक फिल्म है जो सोशल मैसेज के साथ जुडी हुई है.’ अपना अनुभव बताते हए रणवीर ने बताया कि फिल्म की शूटिंग धोलपुर में हुई, जो की भारत में सबसे गर्म जगह और वह पर शूटिंग करना अलग ही तरह की चुनौती थी.’

अभिनेता संजय मिश्रा का कहना है कि जो फिल्में बनाई गई हैं वह सब पैसा कमाने के लिए ही बनायीं जाती हैं. हर फिल्म पैसे के लिए ही है, कोई फिल्म निर्माण प्रेम पत्र लिखने के लिए फिल्म नहीं बनता. कुछ पैसे लगाए जाते है, किसी में ज्यादा लगाए जाता है. फिल्म दिल से बने हैं बड़ी फिल्में भी विफलता के साथ मिलती हैं यदि फिल्म में कोई दिल नहीं है, तो यह काम नहीं करेगा।

कड़वी हवा का ट्रेलर देखने के लिए क्लिक कीजिये.

कड़वी हवा के अभिनेता संजय मिश्रा ने अपनी इस फिल्म के किरदार के लिए कहा “मुझे लगता है कि इस तरह के सिनेमा से जुड़ना भाग्यशाली है। यह जलवायु परिवर्तन (इस तरह की ) पर भारत की पहली फिल्म है। हमारे ‘मेक इट इन इंडिया’, के कारण यह एक महत्वपूर्ण फिल्म है, हमारी शिक्षा या राजनीति प्रणाली के मुकाबले हम जलवायु को ना के बराबर महत्व देते है. “

“मैंने एक शब्द/ स्लोगन ‘फॉर्मर फार्मर’ का इस्तेमाल किया क्योकि हमारे यहाँ हर किसान फॉर्मर (पूर्व) होता जा रहा है क्योंकि उसकी पूरी खेती बड़ी प्रकृति पर निर्भर है और प्रकृति हमारे पर निर्भर है। और आज के समय में गाजियाबाद, पटना या हैदराबाद बनाओ, कुछ भी बनाओ सभी शहर एक ही दिखते हैं। “

संजय ने फिरंगी के सवाल पर रणवीर के साथ कहा, “यह शाकाहारी और गैर-शाकाहारी जैसा है। लोग अपनी पसंद के अनुसार जाएंगे। “

फिल्म के निर्देशक नीला माधव पांडा का मानना ​​है कि कड़वी हवा बॉक्स ऑफिस पर बढ़िया करेगी और दर्शको को पसंद आएगी.

यह फिल्म 24 नवंबर को अपने नज़दीकी सिनेमा घरो में आएंगे.

About Ravi Tondak

I am a fun freak. Love watching movies and specially attached to the movie world. Cinema is close to my heart. This site (www.getmovieinfo.com) is an effort to make Cinema reach far and wide to its audience. I would love to connect with like-minded people and improve your experience at this site.

Check Also

AWARDS ZINDAGI KE 2017 – In recognition of the Brave hearts from the Armed forces

PRESS CONFERENCE OF edition 2 “AWARDS ZINDAGI KE 2017 “ In recognition of the Brave …