Home / Movies / बाढ़-सूखे के पीछे की वजह पर सोचने को मजबूर करती है ‘कड़वी हवा’| Kadvi hawa trailer review

बाढ़-सूखे के पीछे की वजह पर सोचने को मजबूर करती है ‘कड़वी हवा’| Kadvi hawa trailer review

बाढ़-सूखे के पीछे की वजह पर सोचने को मजबूर करती है ‘कड़वी हवा’, ये एक्टर रुला देगा

 
बॉलीवुड अपनी मसाला फिल्मों को लेकर हमेशा चर्चाएं बटोरता है, पर बीच में कुछेक ऐसी फिल्में भी आती हैं, जो गंभीर विषयों पर विमर्श छेड़ देती हैं। मौजूदा समय में दुनिया की सबसे बड़ी समस्या के तौर पर ग्लोबल वार्मिंग सामने आ रही है। इससे होने वाले बदलावों के बाद आने वाली तबाहियों पर सारी दुनिया चिंतित है। इसी कड़ी में बॉलीवुड की तरफ से गंभीर फिल्म आई है।
‘कड़वी हवा’ एक ऐसी फिल्म साबित होने जा रही है, जो क्लाइमेट चेंज जैसे गंभीर विषय पर बेहद संजीदा बहस को उठाती है। इस फिल्म में बुंदेलखंड के इलाके को बेस बनाया गया है, पर इसका प्रभाव बेहद बड़ा है। ‘कड़वी हवा’ का डायरेक्शन नील माधव पांडा ने किया है, जो ‘आई एम कलाम’ जैसी बेहद चर्चित और गंभीर फिल्म बना चुके हैं।
नील माधव पांडा की ‘कड़वी हवा’ में संजय मिश्रा लीड रोल में हैं, उनके साथ रणवीर शौरी भी हैं। इस फिल्म का मेन प्लॉट बुंदेलखंड का सूखा है और उसके पीछे की हकीकत।
‘कड़वी हवा’ में संजय मिश्रा एक किसान के रोल में हैं। जो कर्ज से दबा हुआ है। ये फिल्म कर्ज की वजह से आत्महत्या करने वाले किसानों के दर्द को भी बाखूबी दिखाने में सफल होती दिख रही है। कम से कम ‘कड़वी हवा’ के ट्रेलर से तो ऐसा ही लग रहा है।
‘कड़वी हवा’ में रणवीर शौरी एक ऐसे इंसान का रोल कर रहे हैं, जो ओडिशा से विस्थापित होकर आया है। एक तरफ ओडिशा में पानी का होना ही तबाही की वजह है, तो दूसरी तरफ बुंदेलखंड में पानी का न होना। देखें: ट्रेलर…

About Ravi Tondak

I am a fun freak. Love watching movies and specially attached to the movie world. Cinema is close to my heart. This site (www.getmovieinfo.com) is an effort to make Cinema reach far and wide to its audience. I would love to connect with like-minded people and improve your experience at this site.

Check Also

Yamla Pagla Deewana Phir Se Trailer Unveiled!

It was a full house at the trailer launch of Yamla Pagla Deewana Phir Se. …