Home / Awards / मेडस्केप इंडिया राष्ट्रीय पुरस्कार 2017 के आयोजन की घोषणा| MedscapeIndia National Awards

मेडस्केप इंडिया राष्ट्रीय पुरस्कार 2017 के आयोजन की घोषणा| MedscapeIndia National Awards

मेडस्केप इंडिया पुरस्कार / MedscapeIndia National Awards 2017

स्वास्थ्य के क्षेत्र में उत्कृष्टता की पहचान

मेडस्केप इंडिया द्वारा छठे मेडस्केप इंडिया राष्ट्रीय पुरस्कार 2017 के आयोजन की घोषणा

Photos by: Kabir

मेडस्केप इंडिया, सामुदायिक कल्याण के लिए 2006 से कार्यरत, आर्यन मेडिकल एंड एडुकेशनल ट्रस्ट (एक गैर-लाभकारी धर्मार्थ ट्रस्ट) की एक पहल है. मेडस्केप इंडिया ने लगातार छठे वर्ष मेडस्केप इंडिया राष्ट्रीय पुरस्कार वितरण समारोह के आयोजन की घोषणा की है. ट्रस्ट ने सदैव वंचितों के कल्याण के लिए विभिन्न जागरूकता अभियान जैसे –  बेटी बचाओ, एचआईवी जागरूकता, निवारक चिकित्सा शिविर, स्तन कैंसर जागरूकता, डॉक्टर की लिखावट अभियान, डॉक्टर स्तुति और अनोखी पहल अभियान के लिए कार्यरत रही है, और इस वर्ष ट्रस्ट स्वस्थ भारत के लक्ष्य के लिए जागरूकता फ़ैलाने का काम कर रही है.

इस अवसर के विषय में बतलाते हुए, डॉ, सुनीता दूबे (रेडियोलोजिस्ट तथा मेडस्केप इंडिया और आर्यन मेडिकल एंड एडुकेशनल ट्रस्ट की संस्थापक) ने कहा, “यह हम सभी के लिए अत्यंत आनंदपूर्ण और गौरव का क्षण है कि मेडस्केप इंडिया पुरस्कार अपना छठा वर्ष पूरा कर रहा है और इन वर्षों में उत्तेजना, जुनून और प्रतिबद्धता में कई गुना इजाफा हुआ है. इस वर्ष का पुरस्कार स्वस्थ भारत और बेटी बचाओ पहल के लिए जागरूकता उत्पन्न करने के प्रति समर्पित है.”

इस कार्यक्रम में उपस्थित होकर इसकी गरिमा बढ़ाने वाले पदाधिकारियों की सूची में डॉ. दीपक सावंत, श्री निरंजन हीरानंदानी, श्री अजीत डोवाल (आईबी प्रमुख), श्रीमती अमृता फदनाविस, श्री लवजी बादशाह, श्री संजय निरुपम, श्रीमती प्रिया दत्त आदि नाम शामिल हैं.

मेडस्केप इंडिया पुरस्कार का उददेश्य उल्लेखनीय योगदानकर्ताओं की पहचान कर उन्हें सम्मानित करना है, जिन्होंने चिकित्सा क्षेत्र और समाज के लिए अनुकरणीय योगदान दिया है.

मेडस्केप इंडिया, आर्यन मेडिकल एंड एडुकेशनल ट्रस्ट की एक पहल है | इसकी स्थापना 2010 में “एक सामाजिक-वैज्ञानिक उद्देश्य को प्राप्त करने लिए संस्थान” के रूप में किया गया था | यह एक अद्वितीय, स्वतंत्र, गैर-लाभकारी संगठन है जो एक ऐसा मंच प्रदान करता है जहाँ सभी चिकित्सा क्षेत्रों जैसे ओन्कोलोजी, रेडियोलोजी,कार्डिओलोजी, ओफ्थाल्मोलोजी, गायेनेकोलोजी आदि के अध्यक्ष एक साथ उपस्थित होते हैं. |

मेडस्केप इंडिया की अपने कार्यक्रमों के प्रति एक भावना जुड़ी हुई है और इसी कारण वे स्वस्थता के प्रति जागरूकता उत्पन्न करना चाहते हैं, स्वस्थता का तात्पर्य केवल स्वस्थ शरीर से नहीं है बल्कि व्यक्ति का सम्पूर्ण समग्र विकास है. इनका मानना है कि भारत का भविष्य उन लोगों के हाथ में है जो परिवर्तन लाने की क्षमता रखते हैं; और इसी विचार के साथ डॉ. सुनीता दूबे और विभिन्न क्षेत्रों से इसी प्रकार के लोग एक साथ आगे आए हैं ताकि एक बेहतर और स्वस्थ भारत का निर्माण हो सके.

About Ravi Tondak

I am a fun freak. Love watching movies and specially attached to the movie world. Cinema is close to my heart. This site (www.getmovieinfo.com) is an effort to make Cinema reach far and wide to its audience. I would love to connect with like-minded people and improve your experience at this site.

Check Also

Press Release : Glambirds Entertainment Unveil Mr & Miss India Subcontinent 2017

New Delhi 15th November 2017, was a date worth remembering as it was the Grand finale …