Home / Movies / श्रीदेवी के गाने जो हमेशा गुनगुनाए जाएगी | #RIPSridevi | GetMovieInfo

श्रीदेवी के गाने जो हमेशा गुनगुनाए जाएगी | #RIPSridevi | GetMovieInfo

#RIPSrivdevi #Sridevi #SrideviSongs #NavraiMajhi #Chandni #HawaHawai #Lamhe #WoLamhe #KhudaGawah #Chalbaaz #JaanBaaz #MrIndia

श्रीदेवी की एक्टिंग के साथ साथ उनका नृत्य और उनकी चुलबुली अदाकारी दर्शको को थिएटरों में खींचने के लिए काफी होता था. चार दशक से ज्यादा के कैरियर में, उनके गाने आज बॉलीवुड में रीमेक होते रहते है. श्रीदेवी पर फिल्माए गए गाने आज भी उतने ही चाव से सुनने जाते है और उन पर उतना ही एन्जॉय किया जाता है. चाहे प्यार का इजहार करना हो या शादी के गाने बजने हो. श्रीदेवी के गाने हमेशा याद रखे जाएगी.

आइये देखते है श्रीदेवी के गानों की वो कड़ी जो हमेशा याद रखी जाएगी.

नवराई माझी – इंग्लिश विंग्लिश

आखरी बार श्रीदेवी को इस इंग्लिश विंग्लिश के गाने पर थिरकते हुए देखा गया था. इंग्लिश विंग्लिश वर्ष 2012 में आयी थी जिसमे श्रीदेवी ने तक़रीबन 15 साल बाद अभिनय किया था. श्रीदेवी की कमबैक फिल्म मानी जाती है.

ना जाने कहाँ से आयी है – चालबाज़

चालबाज़ की अंजू और मंजू के किरदार में आयी श्रीदेवी ने ये फिल्म अपने नाम की. और ना जाने कहाँ से आयी है, न जाने कहा को जाएगी ये लड़की, आज भी लोगो की जुबान पर है और हमेशा रहेगा. फिल्म चालबाज़ आज भी श्रीदेवी के लिए याद की जाती है. इस गाने में वो बारिश में रेनकोट में नाचती नज़र आयी और ये गाना सुपर डुपर हिट हुआ.

कभी मैं कहूँ – लम्हे

यह गाना श्रीदेवी और अनिल कपूर पर फिल्माया गया था, और एक ड्रीम सीक्वेंस था. कुंवर वीरेन के लिए, पूजा का प्यार इस गाने की नीव था. और आज भी ये गाना इतना ही खूबसूरत है और हमेशा रहेगा.

रंग भरे बादल से – चांदनी

फिल्म चांदनी के सारे ही गाने हिट थे. और चांदनी का टाइटल ट्रैक और श्रीदेवी की मस्ती इस गाने में देखते है बनती है. चांदनी फिल्म ने श्रीदेवी को कामयाबी का मुकाम दिया।

हवा हवाई – मि. इंडिया

श्रीदेवी के सुपरहिट गानों में हवा हवाई न आये, ये तो हो ही नहीं सकता था. श्रीदेवी न सिर्फ अपने डांस नंबर्स के लिए जानी जाती थी, बल्कि अपने आखो के एक्सप्रेशन से जादू बिखरने में कभी पीछे नहीं रही. हवा हवाई का जादू आज भी उनके चाहने वालो में चलता है.

मेरे हाथों में – चांदनी

यह गाना श्रीदेवी के करियर का और हिंदुस्तान में शादी का परमानेंट गाना बन गया. श्रीदेवी की अदाए, डांस और एक्टिंग इस फिल्म को इतिहास में स्वर्ण अक्षरों में लिखा. यश चोपड़ा की चाहती हेरोइन बन गयी थी और उनके बैनर के साथ श्रीदेवी का नाम हमेशा के लिए जुड़ गया.

तेरे मेरे होठो पे – चांदनी

प्यार और रोमांस से भरा हुआ ये श्रीदेवी और ऋषि कपूर की फिल्म चांदनी का गाना. चांदनी जितनी खूबसूरत सिर्फ श्रीदेवी ही लग सकती थी. चांदनी नाम से साड़ी आने लगी थी, फिल्म में श्रीदेवी और उनकी साड़ी उस समय की जनरेशन पर हावी हो चुकी थी.

मैं तेरी दुश्मन – नगीना

इस फिल्म श्रीदेवी एक इच्छाधारी नागिन बनी और यकीन मानिये श्रीदेवी से खूबसूरत नागिन का किरदार और नृत्य शायद ही कोई और कर पता. नागिन श्रीदेवी की बेहतरीन फिल्मो में से एक है. मैं तेरी दुश्मन गाना उन्होंने एक नागिन के रूप में किया था.

मोरनी बागा में – लम्हे

राजस्थान के रेत में ये अद्भुत गाना और नृत्य, श्रीदेवी की कलाकारी को एक अलग मुकाम पर दिखता है. आप इससे यही कह सकते है, आप किरदार का नाम लीजिये और श्रीदेवी के अदाकारी में आपको वो किरदार मिल ही जाएगा.

नैनो में सपना – हिम्मतवाला

यह 1983 की फिल्म काफी लोकप्रिय हुई थी, इस फिल्म में श्रीदेवी को जीतेन्द्र के साथ देखा गया था. और उस साल की सबसे लोकप्रिय फिल्म में से एक थी. श्रीदेवी गाने में बेहद खूबसूरत दिखी और इस गाने के कपड़ो को भी बड़ी सराहना मिली.

काटे नहीं कट ते – मि इंडिया

आज भी ये गाना लोग आई लव यू बोलने के इस्तेमाल करते है. बारिश का ये गाना, अनिल कपूर और श्रीदेवी का रोमांस आज भी याद किया जाता है. मि इंडिया वो फिल्म थी, जिसकी वजह से वो बोनी कपूर से मिली और बाद में उन्ही से शादी की.

हर किसी को नहीं मिलता – जांबाज़

फिल्म जांबाज़ में श्रीदेवी का कोई बड़ा रोल नहीं था. परन्तु गाना हर किसी को नहीं मिलता काफी हिट हुआ. श्रीदेवी की साडी और फिरोज खान के साथ समुन्द्र का वो दृशय गजब था. और गाना हिट होने में समय ही नहीं लगा.

ए ज़िन्दगी गले लगाले – सदमा

सदमा एक ऐसी फिल्म थी, जिसमे श्रीदेवी का एक वो किरदार देखने को मिला, जिससे आपको प्यार हो जाएगा. कमल हसन के साथ उनकी ये फिल्म हिंदी फिल्म की पहली हिट फिल्म थी. एक 5 साल की बच्ची का किरदार निभाना, फिल्म में जान डालना था. इसी फिल्म का गाना ए ज़िन्दगी गले लगाले जिंदगी को समझने का बेहतरीन गाना है.

ये लम्हे, ये पल, हम बरसो याद करेंगे – लम्हे

एक बेहतरीन और खूबसुरब गाना, लम्हे फिल्म से. लम्हे अपने दौर से बहुत आगे की फिल्म थी, इसलिय बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा चल न सकी. परन्तु फिल्म का एक एक गाना इतना हिट हुआ, की आज तक लोगो की लिस्ट में मिलेगा. ऐसा ही ये गाना है, ये लम्हे, ये पल,हम बरसो याद करेंगे, ये मौसम चले गए तो हम फरियाद करेंगे.

खुदा गवाह – खुदा गवाह

खुदा गवाह श्रीदेवी और बॉलीवुड के महानायक की फिल्म थी. एक सुन्दर कहानी के साथ साथ श्रीदेवी इस फिल्म में डबल रोल में नज़र आयी. खुदा गवाह फिल्म का टाइटल गाना भी खूब सुर्खियों में रहा और एक हिट गाना बना. श्रीदेवी बहुत खूबसूरत लगी थी इस गाने में.

इनके अलावा भी बहुत सारे गाने श्रीदेवी के नाम है. इतना ही नहीं, लम्हे, चांदनी, मि इंडिया, खुदा गवाह ऐसी फिल्मे है, जिनके सारे गाने सुपर हिट थे और हमेशा रहेंगे और श्रीदेवी अपने चाहने वालो के बीच हमेशा अमर रहेगी.

About Ravi Tondak

I am a fun freak. Love watching movies and specially attached to the movie world. Cinema is close to my heart. This site (www.getmovieinfo.com) is an effort to make Cinema reach far and wide to its audience. I would love to connect with like-minded people and improve your experience at this site.

Check Also

“Truck driver song” a special version launched in Delhi NCR

‘Truck driver song’, A special version by Bollywood Music Director Manan Bhardwaj & Singer Naveesh …